mahogany tree

whatsapp image 2019-01-12 at 10.29.11 am (1)We are mahogany tree, for other details call us now:- 9721457555,7275018942 or mail us now:- info@indiaplantation.com
महोगनी का पेड़ (स्वेतेनिया महागोनी) एक बड़ा उष्णकटिबंधीय पेड़ है जिसमें अर्धवृद्धि वृद्धि की आदत होती है। महोगनी के पेड़ पर्णसमूह के साथ व्यापक, फैलते हुए विकास का उत्पादन करते हैं, जो चौड़ाई में 50 फीट और परिपक्वता पर 75 फीट ऊंचाई तक फैल सकता है।
महोगनी एक उष्णकटिबंधीय पेड़ है जो अमेरिका के कृषि कठोरता क्षेत्र 10 ए में 11 के माध्यम से बढ़ता है। सकल फार्म महोगनी के पेड़ की पर्णिका लगभग सममित, गोल चंदवा बनाती है। हालांकि पेड़ एक एकल ट्रंक से बढ़ता है, मुख्य ट्रंक कई बड़े तनों में बंद हो जाता है जो जमीन से 4 से 8 फीट ऊपर से शुरू होने वाले मुख्य ट्रंक से फैलता है। महोगनी के पेड़ों में अन्य पेड़ों की तुलना में मध्यम से तेज विकास दर होती है।यह एक पर्णपाती वृक्ष है जो शुष्क मौसम के दौरान वसंत में देर से अपने पत्ते गिराता है।
पत्तियों को जल्दी से बदल दिया जाता है, लेकिन एक बड़ा पेड़ पत्ती के कूड़े की काफी मात्रा बना सकता है।
30 फीट की परिपक्व ऊंचाई तक पहुंचने में उन्हें लगभग 14 साल लगते हैं, जिसका अर्थ है कि उनके पास अन्य पेड़ों की तुलना में अपेक्षाकृत तेज विकास दर है।हालांकि, उत्पादक, स्वस्थ विकास सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए महोगनी के पेड़ों को आदर्श परिस्थितियों में और सही जलवायु में लगाया जाना चाहिए।

Leave a comment